गोरखपुर में हाल ही में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें मासूम बच्चो को अपनी जान गवानी पड़ी. ऐसे में कई बार सामने आया कि कुछ राजनेता इस हादसे का फायदा उठाकर अपने सियासी दंगल के महारथी बनना चाहते है. इसी बात से मिलता-जुलता एक वाक्या उस वक़्त देखने को मिला जब लाइव डिबेट में एक मौलवी ने कहा कि, “हिन्दुओं को अब राम मंदिर भूल जाना चाहिए, उन्हें अब राम जन्म भूमि पर अस्पताल बनाने की इजाजत दे देनी चाहिए.”

दरअसल आपको बता दें कि यह बात एक टीवी टॉक शो में कही गई. जानकारी के लिए बता दें कि ये डिबेट न्यूज़ 18 चैनल के एक शो में चल रही थी. इस डिबेट में हिस्सा लेने पहुंचे थे संबित पात्रा, विनोद बंसल, सैयद रिज़वान अहमद, अनुराग भदोरिया, अब्दुर रहमान आबिद, और अतीक उर रहमान.

जिस समय यह डिबेट चल रही थी उसी समय अतीक उर रहमान ने कहा कि हिन्दुओ को अब राम जन्म भूमि पर मंदिर नहीं बल्कि हॉस्पिटल बना देना चाहिए. जिन बच्चो ने इस हादसों में अपनी जान गवाई है उन्हें श्रद्धांजलि के तौर पर हमे वहां एक हॉस्पिटल बना देना चाहिए.


अतीक रहमान का इतना कहना ही था कि वहां बैठे सपा के प्रवक्ता अनुराग भदोरिया ने उनका समर्थन करना शुरू कर दिया. ऐसे में संबित पात्रा ने उन्हें इस बात का जवाब देते हुए जो कहा उसे सुनकर आप भी ख़ुशी से झूम उठेंगें.

अतीक उर रहमान का यह जवाब वाकई हिन्दू धर्म को ठेस पहुंचाने वाला था. ऐसे में इस बात का जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा कि, ‘मौलवी साब, हिन्दुओं और उनकी धार्मिक आस्थाओं को ठेस पहुँचाना बहुत आसान है. बच्चों की मौत का दुःख हमे भी है, लेकिन जो बात आप कह रहे हैं वो उचित नहीं हैं.”

Needs guts to say what BJP spokesperson Sambit Swaraj said last night on News 18 India channel. I so much like this new bold and ideologically committed BJP!

تم نشره بواسطة ‏‎Rahul Kaushik‎‏ في 17 أغسطس، 2017

लेकिन संबित पात्रा की बात सुनने को मौलवी राज़ी ही नहीं हुए. उन्हें तो बस यही बात केहनी थी. तभी संबित पत्र ने गुस्से में कहा कि हिन्दू समाज और धर्म के बारें में बोलना बहुत आसान है लेकिन मौलवी साहब, क्या आप मक्का मदीना के बारें में कुछ कह सकते है.