पीएम मोदी ने आज भी यह साबित कर दिया कि वो भारत के सबसे चहिते नेता है, राष्ट्र के मूड के अनुसार (MOTN) सर्वेक्षण यदि आज चुनाव होता है तो NDA 349 सीटों पर जीत होगी. कांग्रेस का यह हाल है उन्हें 47 सीटें भी मुश्किल ही मिलती नज़र आ रही है. इंडिया टुडे समूह-राष्ट्र के कर्व्य इनसाइट्स मूड (MOTN) के सर्वेक्षण में दिखाया गया है कि पीएम मोदी के पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल अटैक जैसे बड़े कदम उठा कर लोगो का विश्वास जीता है और जनता का स्नेह पाया है.

यदि 2019 में होने वाले चुनाव आज आयोजित किये जाए, तो सत्तारूढ़ NDA को 349 सीटें मिलेंगी. इसका मतलब है कि जनवरी 2017 में किए गए पिछले (MOTN) सर्वे की तुलना में 11 सीटों का मामूली घाटा. इंडिया टुडे के सर्वे में पता चला है कि हर साल पीएम मोदी की लोकप्रियता लोगो के बीच बढ़ती जा रही है. देश विदेश में भारत का नाम करने वाले पीएम मोदी ने देश के बच्चे से लेकर बूढ़ो तक सबका विश्वास जीत लिया है. अगस्त 2014 के दौरान, इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री मोदी से 12 प्रतिशत अंक से आगे थी और इस बार प्रधानमंत्री मोदी 16 प्रतिशत अंकों से इंदिरा गांधी से आगे थे.

पीएम मोदी की लोकप्रियता दक्षिणी भारत में कम देखी गयी है हालाँकि, भारत के दक्षिणी हिस्से में भी बीजेपी की जड़ो को मजबूत करने की कोशिश की जा रही है, और अल्पसंख्यक समुदाय (मुस्लिम और ईसाई) में है. उनके लिए, इंदिरा गांधी सबसे अच्छे प्रधानमंत्री थे.

9 महीनों में 60 प्रतिशत लोगो ने कहा है कि पीएम मोदी की नोटबंदी की प्रतिक्रिया को लोगो के दर्द का कारण बताया है. छोटे व्यापारियों और किसानों और नौकरियों में काफी हानि पहुंची है.

मोदी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धियों पर, ब्लैक मैनी पर 23% वोटों के साथ शीर्ष स्थान पर है. भ्रष्टाचार मुक्त सरकार मुस्लिमों के साथ दूसरे स्थान पर आती है दक्षिण क्षेत्र के लोगों ने सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रदर्शन का मूल्यांकन किया है.